Search This Blog

Sunday, February 8, 2015

कैमरे में कैद : तीन मिनट में तीस हजार रुपये ले उड़े ठग


Caught on Camera : Thugs cheated 32 thousands from cashier
PLAYClick to Expand & Play
मुंबई: नवी मुंबई के बेलापुर में ठगी का एक सनसनीखेज़ वीडियो सामने आया है, जहां महज़ तीन मिनट में आरोपी, कैशियर के सामने ही हज़ारों रुपये ले उड़े और उसे भनक तक नहीं लगी। पूरे मामला दफ्तर में लगे सीसीटीवी कैमरे में तो कैद हो गया, लेकिन आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं।

मामला नवी मुंबई के बेलापुर स्थित क्षेत्री इंश्योरेंस सर्विस का है। यहां अलग-अलग कंपनियों के इंश्योरेंस, पॉलिसी बेचे जाते हैं। कुछ दिनों पहले दो आरोपी खुद को एलआईसी का एजेंट बताकर कंपनी के दफ्तर आए। एक खुद को कैशियर के बगल में फोन पर बात करने में मशगूल दिखा रहा था, दूसरे ने कैशियर से एक सीरीज़ के नोट के बारे में पूछताछ की पहले कैशियर ने उसे 500 का बंडल दिखाया, फिर कैशियर से उसने 1000 का बंडल दिखाने को कहा। कैशियर के सामने ही आरोपी खुद नोट गिनने लगा, फिर बड़ी सफाई से हज़ार के कई नोट अपनी अंगूठी में छिपाए जेब के हवाले किया और दोनों चलते बने।

मामले में क्राइम ब्रांच के सीनियर इंस्पेक्टर सुनील बाजारे ने बताया, 'आरोपियों ने बड़ी चालाकी से नोट गिनने के वक्त बाएं हाथ की अंगूठी में 32,000 रुपये फंसाकर बंडल वापस कर दिया, उसके फौरन बाद दोनों आरोपी बाहर आ गए। वह कैशियर नोट गिनने लगी उसे फौरन मालूम पड़ा, लेकिन तीन मिनट में आरोपी वारदात को अंजाम दे चुके थे। उसके बाद दफ्तर के लोगों ने उन्हें बहुत ढूंढ़ा लेकिन वे लोग मिले नहीं। हमें सीसीटीवी मिला है और मामले में हमारी तफ्तीश चल रही है।'

वैसे सूत्रों के मुताबिक, इस वारदात को भी ईरानी मूल के गैंग ने ही अंजाम दिया है। पुलिस का कहना है कि 18 साल की उम्र तक इस गैंग के लोग चेन स्नैचिंग करते हैं, उसके बाद 30 से ऊपर के आरोपी नकली पुलिस या दूसरे जरिये से ठगी के धंधे से जुड़ जाते हैं। पुलिस का कहना है कि इस गैंग का नेटवर्क देश के दूसरे कई राज्यों में फैला है, जिसे तोड़ने के लिए वह पूरी कोशिश कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment